0

Year of Mercy, जीवन के लिए एक महान सबक

3हमारे जीवन के साथ खुशी, खुशी, क्रोध और दोष-खेल के क्षणों से भरा एक रोलर कोस्टर की सवारी का एक नरक है। जब खुशी और खुशी के समय के साथ स्नेह से याद किया जाता हे, अनहोनी यादगार घटना अक्सर एक काला निशान पीछे छोड़ जाता हैं । मानव जीवन में, इन काले निशान है, ये लिंक टूटी हई जोड़ने  की जरूरत है।  ऐसे टूटे रिश्तों का सुदृढ़ीकरण आपसी माफी और साझा करने के माध्यम से हो सकता है।  इसलिए ऊपर एक बंधन को जोड़कर , दोनों पक्षों ने जैतून शाखाओं को दिखाने के लिए बराबर जिम्मेदारी है।  हमने देखा हे कई उदाहरणों एक आदमी  कनेक्ट करता हे  टूट रहे हैं दोनों दोनों पक्षों को।

परमेश्वर पिता और एक इंसान के बीच मजबूत संबंध में इस के लिए एकमात्र अपवाद है। भगवान प्यार करता है और माफ करने के लिए पसंद करती है।  क्षमा पिता शुक्र अपने बच्चों को, जो उनके रिश्तों renewing के लिए पापों, के माध्यम से अलग कर रहे हैं को आमंत्रित किया।  वह माफी और mercifulness का प्रतीक है।  पोप Francis इसे सही ढंग से बताते हैं।  ‘ और, क्या यह है कि ‘ भगवान सबसे पसंद करता है? ‘ ‘ उसके बच्चों के क्रम में है कि वे अपने भाइयों और बहनों को जलाकडर दुनिया सार्वभौमिक चर्च में भगवान की दया के रूप में चमक रहा है, अपनी 4बारी में, माफ कर सकते हैं उन पर दया कर, क्षमा दया, पापों से पारित होने के लिए gracefulness का वर्ष का उद्घाटन किया गया।  पोप Francis और अवकाश प्राप्त पोप बेनेडिक्ट XVI, होली दरवाजे के सेंट पीटर की बासीलीक, वेटिकन में के माध्यम से घूमना, एक आध्यात्मिक नवीकरण के लिए भगवान के बच्चों को आमंत्रित किया है।  यह एक भोग पूरा करने के द्वारा जाने के लिए एक तीर्थ यात्रा के पश्चाताप के द्वारा भगवान की कृपा और प्रार्थना है।  पोप Francis, हमें सिखाता है “भगवान की खुशी क्षमा है; जा रहा है भगवान की दया है”। यह हमें याद दिलाता है कि मानव की भागीदारी मोक्ष की परिपूर्णता के लिए आवश्यक है।

दिन के अंत में, एक सवाल स्पष्ट रूप से रहता है: हम, अपने बच्चों के लिए तैयार और प्यार, खुशी, क्षमा और दया हमारे स्वर्गीय पिता के लिए हमारे दिलों को खोलने के लिए सक्षम के रूप में कर रहे हैं? हम सभी खट्टापन और अवमानना के हमारे पड़ोसियों कि हम हमारे दिल में रखने के लिए जाने के लिए तैयार हैं? हम, के रूप में चीजें हैं जो हम को बदलने और सुन्दरता को स्वीकार कर सकते हैं परिवर्तित करने के लिए उनके वफादार सेवकों के लिए तैयार कर रहे हैं चीजें हैं जो हम नहीं कर सकते? जवाब हमारे भीतर निहित है। हम सभी को यह करना है सही दिशा में पहला कदम ले लो। बाकी का पालन करेगा।

Share on

Fr. Franklin

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *