0

दया की जयंती वर्ष – एक अतिरिक्त साधारण जयंती

t2दया – एक धार्मिक और आध्यात्मिक दया का जयंती वर्ष की शुरुआत चर्च और मानवता पर कृपा और जीवन का एक नया दायरे में लाता है एक अतिरिक्त साधारण जयंती के जुबली वर्ष।  यह कि इस जयंती वर्ष बेदाग संकल्पना के मेरी माँ, माँ का दया की दावत पर का उद्घाटन किया गया था उल्लेखनीय है।  इस जयंती वर्ष के समारोह के एक भाग के रूप में, यह पोप Francis की प्रार्थना एक दैनिक प्रार्थना में मन में रखने के लिए समृद्ध हो सकता है। दया की जयंती वर्ष कई मायनों में एक अतिरिक्त साधारण एक है।

  1. जयंती वर्ष जो प्रत्येक पीढ़ी के परमेश्वर की ओर से क्षमा तक पहुँचने के लिए अनुमति देता है एक बार हर 25 साल, मनाया जाता है। पिछली जयंती वर्ष 2000 में था और 2025 में अगले।
  2. t1आम तौर पर जयंती वर्ष के दौरान, पवित्र दरवाजा/जयंती दरवाजा चार प्रमुख Basilicas के रोम, के भोग प्राप्त करने के लिए खोल रहे हैं। इस साल के इतिहास में पहली बार के लिए, सभी diocesans और दुनिया भर के सभी धार्मिक स्थलों की पवित्र दरवाजा, रोम के पवित्र दरवाजे के साथ साथ खोला जाएगा। दुनिया भर के सभी तीर्थयात्रियों पापों की क्षमा का उनकी विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं।
  3. पवित्र दरवाजे का उद्घाटन एमेरिटस पोप बेनेडिक्ट XVI की उपस्थिति द्वारा शोभा बढ़ाई थी। जयंती वर्ष के उद्घाटन के दिन को ऐतिहासिक दूसरा वेटिकन परिषद के समापन का पचासवां वर्षगांठ पर गिर जाता है।
  4. दया और क्षमा पिताजी के प्रकाश डाला है। इसलिए, एक विशेष सुविधा के लिए सभी याजकों महिलाओं, जो गर्भपात के कारण उत्पन्न हुई के पापों दोषमुक्त करने के लिए दिया गया है। कैदियों को indulgences अपने जेल chapels में प्राप्त कर सकते हैं।

आज, हम में से हर एक इस ऐतिहासिक क्षण का एक हिस्सा हो सकता है और यह गवाह करने के लिए भाग्यशाली रहे हैं।  चर्च हमें हमारे जीवन क्षमा, करुणा और दया, बस हमारी क्षमा पिता की तरह पर ध्यान केंद्रित, दयालु मां, और दयालु बेटे के लिए पूछता है।

Share on

Fr. Franklin

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *